क्राईम

फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री को लेकर अवर निबंधक से की शिकायत

भगवानपुर हाट(सिवान)थाना क्षेत्र के सागर सुल्तानपुर के टोले मलिकपुरा गांव के रहमत अंसारी ने अपने पड़ोसी आसमा बीबी पति अजमत अंसारी,नूरजहां बेगम पति सहमत अंसारी व फातमा बेगम पति कदीर अंसारी के खिलाफ अवर निबंधक बसंतपुर के कार्यालय में आवेदन देकर कहा है कि गैर हिस्सेदार  आमना खातून पति पीर मोहम्मद मियां ग्राम चकिया परगना गोआ थाना मसरख जिला सारण ने गलत तरीके से पैतृक संपत्ति में हिस्सा बताकर ग्राम ,पोस्ट सागर सुल्तानपुर गलत तरीके से बताकर मुझे परेशान करने के लिए दो अगस्त 18 को बसंतपुर निबंधन कार्यलय में सारे तथ्यों को छिपाकर सरकारी राजस्व को नुकसान करते हुए निबंधन कराया। निबंधन दस्तावेज में ग्राम सागर सुल्तानपुर थाना संख्या 348 के खाता संख्या 385 सर्वे संख्या 4498 रकबा दो कट्ठा तीन धुर खाली दिखाकर सोलह धुर जमीन रजिस्ट्री कराया गया है।जबकि उक्त सोलह धुर मिलाकर एक कट्ठा डेढ़ धुर जमीन में मेरा मकान है।साथ ही खाता संख्या 385 सर्वे संख्या 4647 रकबा बारह कट्ठा सात धुर में एक कट्ठा तीन धुर जमीन रजिस्ट्री कराया गया है जिसमे आवासीय मकान लेखधारी लोगो का है।इस प्रकार से तथ्यो को छुपा कर सरकार के राजस्व को छती पहुचाया गया है।

पति ने दर्ज कराई पत्नी के अपहरण के खिलाफ प्रथमिकी

बसंतपुर सीवान थानाक्षेत्र के कन्हौली गांव की एक महिला के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। घटना 28 जून सुबह की बताई गयी है।अपहृता के पति ने बुधवार को बसंतपुर थाने में आवेदन दे कांड संख्या 228/19 दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है की 28 जून की सुबह मेरी पत्नी घर से कहीं चली गई।काफी खोजबीन व पड़ताल के दौरान पता चला की मेरी पत्नी की बात हमेशा दो मोबाइल नंबर पर होती थी।उसके बाद मैंने उक्त नंबर पर बात किया तो बात करने वाले ने कहा की तुम्हारी पत्नी का अपहरण कर लिया गया है।दर्ज प्राथमिकी में उक्त मोबाइल के अज्ञात धारक पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है।पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

वारंटी गिरफ्तार ,भेजा गया जेल

भगवानपुर हाट(सिवान)थाना क्षेत्र के मोरा के मठिया गांव से वारंटी गिरफ्तार।गिरफ्तार वारंटी स्व. दरोगा पर्वत का पुत्र राजाराम पर्वत बताया गया है। इसकी सूचना देते हुए थानाध्यक्ष विपिन कुमार ने बताया कि पुलिस को मिली सूचना के आधार पर रात्रि में गांव में छापेमारी कर गिरफ्तार किया । गिरफ्तार आरोपी पर कोर्ट से वारंट निर्गत हुआ था। गिरफ्तार आरोपी को बुधवार को जेल भेजा गया।

Nagmani Sharma

Leave a Comment

Recent Posts

कटिहार में दास बेकर्स के रिटेल काउंटर का उदघाटन

बेकरी कार्य में रोजगार की असीम संभावनाएं- नेहा दास लक्ष्मीकांत प्रसाद- कटिहारआधुनिकता के दौर में…

1 month ago

विश्व में शांति स्थापित करने के लिए सभी धर्म के लोगों को एक साथ आना होगा

2023 में रूस-यूक्रेन युद्ध, इज़राइल-हमास युद्ध और कई अंतरराष्ट्रीय विवादों जैसे संघर्षों में 33,000 से…

1 month ago

बीडीओ के तबादला होने पर हुआ विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

भगवानपुर हाट(सीवान)बीडीओ डॉ. कुंदन का तबादला समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी के बीडीओ के पद पर…

2 months ago

तेज रफ्तार वाहन के धक्का मरने से बाइक सवार पिता पुत्र घायल,सीवान रेफर

सीवान(बिहार)जिले के भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के हिलसर पेट्रोल पंप के पास एनएच 331 पर…

2 months ago

Beyond Headlines: Global Journalists United for Peace Journalism amidst theChallenges of the Unstable International Situation

On 17th February, the international peace organization, Heavenly Culture, World Peace, Restoration of Light (HWPL),…

2 months ago

विश्व में शांति निर्माण को लेकर ऑनलाइन बैठक

20 जनवरी को, विभिन्न अफ्रीकी देशों में अंतर्राष्ट्रीय शांति संगठन, HWPL द्वारा '2024 HWPL अफ्रीका…

3 months ago