Categories: Home

पिता ने सो रहे पांच बच्चों सहित पत्नी पर धारदार हथियार से किया हमला चार बच्चों की मौत,दो की हालत नाजुक

चार बच्चों के मौत के बाद गांव में कोहराम

भगवानपुर हाट(सीवान)थाना क्षेत्र के बलहा अलिमर्दनपुर गांव में सोमवार के रात्रि में एक पिता ने सो रहे अपने पांच बच्चों सहित पत्नी पर धारदार हथियार से हमला किया है। जिसमे चार बच्चों की मौके पर मौत हो गई है। जबकि पत्नी व एक पुत्री का नाजुक स्थिति में पीएमसीएच में इलाज चल रहा है । घटना की सूचना से गांव में कोहराम मचा हुआ है।घटना के संबंध में बताया जा रहा है गांव के अवधेश चौधरी 45 वर्ष ने खाना खा कर सो रहे रात्रि के करीब ग्यारह बजे अपने पुत्री ज्योति कुमारी 20 वर्ष,पुत्र अभिषेक कुमार 15 वर्ष,मुकेश कुमार 12 वर्ष व नितेश कुमार 08 वर्ष पर धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया । जबकि इस हमले में पत्नी रीता देवी 42 वर्ष व एक पुत्री अंजली कुमारी13 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गई है।घटना को आजम देकर कातिल ने रात्रि में पुलिस व आसपास के लोगों को चिल्लाते हुए इसकी जानकारी दी।घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष विपिन कुमार, एसआइ उमाकांत यादव ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुचकर कातिल अवधेश चौधरी को गिरफ्तार किया। चार शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। तथा आननफानन में घायल पत्नी व पुत्री का इलाज के लिए गांव के युवक विक्की कुमार के साथ सीएचसी भगवानपुर में लाया गया ।जहाँ दोनों घायलों को माथे में चोट से स्थिति नाजुक होने पर सीवान सदर अस्पताल भेजा।वहा से चिकित्सको ने बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया। जहाँ पर दोनों की नाजुक स्थिति बनी हुई है।पुलिस ने घटना घटित घर को सील कर आगे की करवाई में जुटी हुई है।घटना के कारण का खुलासा नहीं हुआ है।ग्रामीणों में चर्चा हो रही थी कि कातिल के पिता व चाचा का मौत मानसिक संतुलन खराब होने के कारण हुई थी।हो सकता है कि कातिल का किसी बात को लेकर मानसिक संतुलन खो दिया हो तथा इतनी बड़ी घटना का अंजाम दिया हो।

घटना को आजम देकर माता को दिया सूचना:
कातिल की माता सुदामी कुँवर ने बताया कि घटना को आजम देकर रात्रि में मुझे पैसा देकर भागने लगा तो आसपास के लोगों से रोकने के लिए आवाज लगाई तथा घर पर जाकर देखा तो खून से सने कुल्हाड़ी व बिस्तर पर बच्चों का शव पड़ा था।

विधवा माँ से अलग रहता था कातिल:
कातिल अवधेश चौधरी अपने पत्नी व बच्चों के साथ नए मकान में अलग रहता था। जबकि उसकी माता पुराने मकान में मृत बेटी की पुत्री किरण कुमारी के साथ रहती है।

कातिल के पिता व चाचा का मानसिक संतुनल खराब होने हुई थी मौत:
कातिल अवधेश चौधरी के पिता स्व. शिवजी चौधरी व चाचा राजकुमार चौधरी उर्फ काना, सीताराम चौधरी का मानसिक संतुनल खराब होने के कारण निधन हो गया था। इन दोनों चाचा को कोई औलाद नहीं है। जबकि पिता के मौत के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि इलाज कराकर पत्नी के साथ घर रहे थे तभी इनका मानसिक संतुनल खो बैठे तथा बस के सामने कूदकर जान दे दिए थे।

कातिल घर पर रहकर पुस्तैनी काम:
कातिल घर पर रहकर अपना पुस्तैनी काम कर के परिवार का भरण पोषण करता था तथा बच्चों को पढ़ा लिखा रहा था।वही घटना की सूचना मिलते ही सास महंगी देवी कतोखर,बहन गीता देवी,साली किरण देवी सहित अन्य रिस्तेदार पहुचे हुए है।घटना की सूचना मिलने पर आसपास के गांव के लोगों का घटनास्थल पर हुजूम उमड़ा हुआ था।

मुज़्ज़फरपुर से घटना स्थल पर जांच में पहुँची फोरेंसिक लैब की टीम:


भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के बलहा अमर्दनपुर में हुई घटना को ले थानाध्यक्ष विपिन कुमार ने फोरेंसिक टीम के साथ जैसे ही घटना स्थल पर पहुँचे तथा लैब टीम के साथ घर के अंदर जाँच करने के लिए दरवाजा को खोलने की कोशिश की तबतक रिस्तेदार में आये दो युवक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को बुलाने की मांग करने लगें व जाँच रोक दी।तत्पश्चात थानाध्यक्ष ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी।

सूचना मिलते ही एसडीपीओ सदर सिवान सह प्रभारी एसपी जितेंद्र पांडेय दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे व रिस्तेदार में आये युवकों को अनुसंधान में सहयोग करने की बात कही।उन्होंने कहा कि जाँच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएगी जाँच की जाएगी।उसके बाद युवक शांत हुए और फोरेंसिक टीम घर के अंदर बरामदे व कमरे की जाँच की।जाँच के दौरान लगभग 40 फिट की दूरी पर घर के सामने सरसो के खेत से कुल्हाड़ी बरामद की गई।मुज़फ्फरपुर से फॉरेंसिक जांच में आये सहायक निर्देशक डॉ. सुनील कुमार के नेतृत्व में वरीय वैज्ञानिक सहायक ओमनाथ शर्मा ने शुरू की गई।

पोस्टमार्टम कर चारों शव पहुचते ही गांव में मातम:
भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के बलहा अलिमर्दनपुर गांव में सोमवार की रात्रि में पिता के द्वारा सो रहे चार बच्चों की कुल्हाड़ी से हमला में मौके पर मौत हो गई थी।पुलिस को सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष विपिन कुमार व एसआइ उमाकांत यादव में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेजा गया था। जैसे ही पोस्टमार्टम कर चारों शव गांव पहुचा गांव में मातम छा गया।चारों शव का अंतिम संस्कार रिसदारो के सहयोग से मंगलवार को शाम किया गया।

घटना के संबंध में एसडीपीओ महाराजगंज पुलस्य कुमार ने बताया कि प्रथमद्रष्टया परिवारिक कारणों से घटना घटित होने प्रतीत ही रहा है।बाकी पत्नी का इलाज चल रहा है उसके बयान पर आगे की करवाई की जाएगी।

Mani Brothers

Leave a Comment

Recent Posts

कटिहार में दास बेकर्स के रिटेल काउंटर का उदघाटन

बेकरी कार्य में रोजगार की असीम संभावनाएं- नेहा दास लक्ष्मीकांत प्रसाद- कटिहारआधुनिकता के दौर में…

1 month ago

विश्व में शांति स्थापित करने के लिए सभी धर्म के लोगों को एक साथ आना होगा

2023 में रूस-यूक्रेन युद्ध, इज़राइल-हमास युद्ध और कई अंतरराष्ट्रीय विवादों जैसे संघर्षों में 33,000 से…

1 month ago

बीडीओ के तबादला होने पर हुआ विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

भगवानपुर हाट(सीवान)बीडीओ डॉ. कुंदन का तबादला समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी के बीडीओ के पद पर…

2 months ago

तेज रफ्तार वाहन के धक्का मरने से बाइक सवार पिता पुत्र घायल,सीवान रेफर

सीवान(बिहार)जिले के भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के हिलसर पेट्रोल पंप के पास एनएच 331 पर…

2 months ago

Beyond Headlines: Global Journalists United for Peace Journalism amidst theChallenges of the Unstable International Situation

On 17th February, the international peace organization, Heavenly Culture, World Peace, Restoration of Light (HWPL),…

2 months ago

विश्व में शांति निर्माण को लेकर ऑनलाइन बैठक

20 जनवरी को, विभिन्न अफ्रीकी देशों में अंतर्राष्ट्रीय शांति संगठन, HWPL द्वारा '2024 HWPL अफ्रीका…

3 months ago