Home

टीका लगाओ इनाम पाओ: जिलाधिकारी ने तीन प्रतिभागियों को एलईडी टीवी से पुरस्कृत किया

नियत समय पर टीके की दूसरी डोज़ लेने के लिए की गई अपील: जिलाधिकारी
टीका लगाओ इनाम पाओ का पड़ा सकारात्मक असर: सिविल सर्जन
ऑनलाइन लक्क़ी ड्रा के बाद लाभार्थियों को किया गया पुरस्कृत: डीटीएल
सपने में भी नही सोचा था कि टीका लेने के बाद इनाम मिलेगा: लाभार्थी

पूर्णिया(बिहार)कोरोना टीकाकरण के दूसरे डोज को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य स्वास्थ्य समिति व केयर इंडिया पूर्णिया के सहयोग से संचालित “टीका लगाओ इनाम पाओ” के तहत जिलाधिकारी के द्वारा जिलास्तर पर आयोजित “एप्लिकेशन बेस्ड रेंडमाइज” लक्की ड्रॉ के माध्यम से तीन सफ़ल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। समाहरणालय सभागार में ग्रैंड पुरस्कार के रूप में विजेताओं को एलईडी टीवी से सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी राहुल कुमार, सिविल सर्जन डॉ एसके वर्मा, केयर इंडिया के डीटीएल आलोक पटनायक के द्वारा संयुक्त रूप से ग्रांड पुरस्कार के रूप में 32 इंच का एलईडी टीवी जलालगढ़ की रहने वाली राधा देवी, रुपौली के समीमुल्लाह एवं बायसी के सुशील टुड्डू को उपहार स्वरूप भेंट किया गया।

नियत समय पर टीके की दूसरी डोज़ लेने के लिए की गई अपील: जिलाधिकारी
जिलाधिकारी ने सभागार में बताया कोरोना टीकाकरण के दूसरे डोज को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग एवं सहयोगी संस्था केयर इंडिया के द्वारा संयुक्त रूप से एक सफ़ल प्रयास किया गया था। जिसका नतीज़ा बहुत ही सराहनीय रहा है। इसी को देखते हुए टीकाकृत लाभार्थियों को पुरस्कृत किया गया है। कोरोना का टीका अब तक नहीं लेने वाले जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि प्राथमिकता के आधार पर अपना टीकाकरण सुनिश्चित कराना हर नागरिक का अधिकार है। वहीं टीके की पहली डोज़ लेने के बाद निर्धारित समय पूरी होने पर टीके की दूसरी डोज अवश्य लगायें।

टीका लगाओ इनाम पाओ का पड़ा सकारात्मक असर: सिविल सर्जन
सिविल सर्जन डॉ एसके वर्मा ने बताया कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा को लेकर कोरोना टीकाकरण के दूसरा डोज़ में तेजी लाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग एवं केयर इंडिया की ओर से एक प्रयास किया गया ताकि समय से दूसरी डोज़ दी जाए। नियत समय पर टीका लेने वालों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक लक्क़ी ड्रा के माध्यम से तरह तरह के पुरस्कार दिए गए हैं। जिसमें सांत्वना पुरस्कार, बंपर पुरस्कार एवं ग्रांड पुरस्कार दिया गया है। सीएस ने बताया कि टीका लगाओ इनाम पाओ अभियान के तहत क्षेत्र में सकारात्मक असर देखने को मिला था। बड़ी संख्या में लाभार्थी टीकाकरण के लिए आगे आये थे। इस अभियान की सबसे बड़ी बात यह रही कि जिलास्तरीय लक्की ड्रा में लाभार्थी चयनित हुए। इससे क्षेत्र में संचालित अभियान पर इसका सकारात्मक प्रभाव का भरोसा जताया गया था।

ऑनलाइन लक्क़ी ड्रा के बाद लाभार्थियों को किया गया पुरस्कृत: डीटीएल
केयर इंडिया के डीटीएल आलोक पटनायक ने बताया विगत महीने टीके की दूसरी डोज़ लेने वाले लाभार्थियों के बीच एक लक्की ड्रॉ निकाला गया था। जिसके बाद 428 सांत्वना पुरस्कार, 53 बंपर पुरस्कार दिया जा चुका है। इन्ही लोगों के बीच जिलाधिकारी के द्वारा ऑनलाइन लक्क़ी ड्रा निकाला गया है। जिसमें इन तीनों लाभार्थियों का चयन हुआ था। उन्हीं लोगों को आज समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जन द्वारा संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया गया है। टीका एक्सप्रेस के माध्यम से शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण के बाद अब सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में अत्यधिक मात्रा में लाभार्थियों को टीकाकृत किया जा रहा है। इसमें दूसरा डोज़ की संख्या सबसे अधिक है।

सपना में भी नहीं सोचा था कि टीका लेने के बाद इनाम मिलेगा: लाभार्थी
ग्रांड पुरस्कार से सम्मानित होने वाले लाभार्थियों ने बताया कि हमने सोचा भी नहीं था कि टीकाकरण के बाद इतना बड़ा टीवी मिलेगा। रुपौली के समीमुल्लाह ने बताया कि कोरोना का टीका लेने से पहले तरह-तरह की भ्रांतियां सुनने को मिल रही थी, जिसका डर मुझे भी था। लेकिन बाद स्वास्थ्य विभाग एवं केयर इंडिया के कर्मी ने पहुंच कर बहुत समझाया। उसके बाद हमने टीका की पहली एवं दूसरी डोज़ ली। एक तो टीका लिया उसके बाद इतना बड़ा इनाम सपना में भी नही सोचा था।

इस अवसर पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी दीपक चंद्र देव, डीआईओ डॉ विनय मोहन, स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम ब्रजेश कुमार सिंह, डीसीएम संजय कुमार दिनकर, केयर इंडिया के जिला टेक्नीकल पदाधिकारी डॉ देवव्रत महापात्रा, यूनीसेफ के शिव शेखर आनंद, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ अनीसुर्रहमान, यूएनडीपी के रजनीश कुमार, मुकेश गुप्ता, सीफार के प्रमंडलीय समन्वयक धर्मेंद्र रस्तोगी सहित स्वास्थ्य विभाग व केयर इंडिया के अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Mani Brothers

Leave a Comment

Recent Posts

कटिहार में दास बेकर्स के रिटेल काउंटर का उदघाटन

बेकरी कार्य में रोजगार की असीम संभावनाएं- नेहा दास लक्ष्मीकांत प्रसाद- कटिहारआधुनिकता के दौर में…

4 weeks ago

विश्व में शांति स्थापित करने के लिए सभी धर्म के लोगों को एक साथ आना होगा

2023 में रूस-यूक्रेन युद्ध, इज़राइल-हमास युद्ध और कई अंतरराष्ट्रीय विवादों जैसे संघर्षों में 33,000 से…

1 month ago

बीडीओ के तबादला होने पर हुआ विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

भगवानपुर हाट(सीवान)बीडीओ डॉ. कुंदन का तबादला समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी के बीडीओ के पद पर…

2 months ago

तेज रफ्तार वाहन के धक्का मरने से बाइक सवार पिता पुत्र घायल,सीवान रेफर

सीवान(बिहार)जिले के भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के हिलसर पेट्रोल पंप के पास एनएच 331 पर…

2 months ago

Beyond Headlines: Global Journalists United for Peace Journalism amidst theChallenges of the Unstable International Situation

On 17th February, the international peace organization, Heavenly Culture, World Peace, Restoration of Light (HWPL),…

2 months ago

विश्व में शांति निर्माण को लेकर ऑनलाइन बैठक

20 जनवरी को, विभिन्न अफ्रीकी देशों में अंतर्राष्ट्रीय शांति संगठन, HWPL द्वारा '2024 HWPL अफ्रीका…

3 months ago