भूतत्व व खनन मंत्री ने कहा : जमुई में सोना,गया में पोटाश औरंगाबाद में क्रोमियम निकेल मिलने से बढ़ेगा रोजगार

हाजीपुर(वैशाली)जिले से सटे सोनपुर प्रखंड के सबलपुर स्थित हनुमान नगर के संकट मोचन मंदिर में बिहार सरकार के भूतत्व एवं खनन मंत्री जनक राम का आगमन हुआ।मंत्री ने सबसे पहले संकट मोचन हनुमान जी को नमन किया फिर मंदिर प्रांगण में बन रहे विभिन्न कार्ययोजना की जानकारी ली।

उक्त अवसर पर धर्मजागरण समन्वय के क्षेत्र प्रमुख सूबेदार जी ने उन्हें बुके देकर सम्मानित किया।इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में रोजगार मिलने की संभावनाएं बढ़ रही है।बिहार में जीएसआई सर्वे ऑफ इंडिया जो काम कर रही हैं।जिससे जो रिपोर्ट मिली हैं उसमे बिहार में सर्वाधिक सोना 44% जमुई सोनो प्रखंड में प्राप्त हुआ है। जबकि औरंगाबा की धरती से क्रोमियम निकेल प्राप्त हुआ है।वहीं गया कि धरती से पोटाश प्राप्त हुआ है।

आने वाले दिनों में जैसे-जैसे रोजगार सृजन होगा वैसे ही बेरोजगारों को रोजगार मिलेगी और देश में बड़ी-बड़ी कंपनियां बिहार में आएगी।केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में लगातार देश व राज्य प्रगति की ओर बढ़ रही है।इस मौके पर भाजपा नेता विनोद सिंह सम्राट,भाजपा सारण जिला उपाध्यक्ष लालबाबू कुशवाहा,डॉक्टर अवधेश कुमार,आशुतोष कुमार,प्रमोद सिंह सहित समन्वय के कई पदाधिकारी,कार्यकर्ता उपस्थित रहे।