चोरी गई बाईक को पहचान लेने के बाद नहीं देने पर अपराधियों ने मछली कारोबारी की गला दबा किया हत्या

सीवान(बिहार)जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के रिसौरा गांव में सोमवार की रात्रि में मछली कारोबारी की गला दबाकर हत्या कर शव को तलाब में फेक दिया गया था। मृतक की पहचान रिसौरा गांव निवासी सुरेश पटेल के 37 वर्षीय पुत्र प्रदीप कुमार पटेल के रूप में हुई। प्रदीप पटेल की हत्या की जानकारी मृतक के पुत्र अंकुश कुमार पटेल मोबाइल पर परिजनों को दिया। घटना के जानकारी मिलते ही महाराजगंज थानाध्यक्ष रणधीर कुमार और एसआई अनिल कुमार सिंह घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कब्जा में लिया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि प्रदीप पटेल रिसौरा गांव में मछली पालन कर परिवार का जीविकोपार्जन किया करता था।

वह प्रति दिन की भांति सोमवार की रात्रि में घर से खाना खा कर तालाब पर सोने के लिए गया था। जहां देर रात आठ दस की संख्या में आए अपराधियों ने प्रदीप की गला दबा कर तालाब में डुबोकर हत्या कर दिया है। घटना की जानकारी मृतक के पुत्र अंकुश कुमार पटेल मंगलवार की सुबह करीब छह बजे तालाब पर पहुंच कर माजरा देख हतप्रत रह गया। अंकुश ने जब मैं यहां पहुंचा तो देखा यहां आठ दस लोगों के पैर का निसान है रहा मेरे पापा पानी में गिर हुए है। मैने उनके मोबाइल से परिजनों को घटना की जानकारी दिया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। घटना के संबंध में मृतक के पुत्र अंकुश कुमार पटेल ने बताया कि हमोलोगो का दो बाइक कुछ माह के अंतराल पर चोरों द्वारा चोरी कर ली गई थी।

वही चोरी गई हमलोगो की एक बाईक 12 जून को गांव के ही एक बरात में नजर आई। तब प्रदीप पटेल ग्रामीणों के सहयोग से उस बाईक को अपने कब्जे में ले लिया था। इसके बाद गांव के ही कुछ लोग द्वारा उस बाइक को लेने की जिद पर अड़ गए‌ कि यह मेरा बाइक है। जिसको प्रदीप पटेल ने बाइक नहीं दिया और बाइक नहीं देने के कारण ही प्रदीप पटेल की गला दबाकर हत्या कर दी गई है।
इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पोलस्त कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीवान सदर अस्पताल भेज दिया। तथा घटना में शामिल अपराधियों की पहचान कर जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.