Categories: Home

जिले में तेजी से अपन पैर पसारने लगी है कोरोना की दूसरी लहर, विशेष सतर्कता की है जरूरत

कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयासरत

बीते एक सप्ताह के दौरान संक्रमण के 206 नये मामले आये सामने

संक्रमण के 41 नये मामलों के साथ 295 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या

अररिया(बिहार)जिले में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से अपना पैर पसारने लगी है। बीते 24 घंटे के दौरान जिले में संक्रमण के 41 नये मामले सामने आये हैं। इस तरह सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ कर 295 पर जा पहुंची है। बीते एक सप्ताह के दौरान संक्रमण के कुल 206 मामले सामने आये हैं। इस बीच कोरोना संक्रमण की वजह से बीते गुरुवार को जिले में दो लोगों के मौत की सूचना है। बहरहाल कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयासरत है। संक्रमण से बचाव संबंधी उपायों को लेकर लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी लाने की कोशिशें भी निरंतर जारी हैं।

बीते एक सप्ताह से संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि:
जिले में संक्रमण संबंधी मामलों में बीते एक सप्ताह से अप्रत्याशित तेजी आयी है। इस दौरान हर दिन औसतन संक्रमण के 34 नये मामले सामने आ रहे हैं। जिले में बीते रविवार को संक्रमण के 24 मामले सामने आये तो इसी सोमवार को 22, मंगलवार को 36, बुधवार को 35, गुरुवार को 49 व शुक्रवार को संक्रमण के 41 नये मामले सामने आये हैं। जो जिले में संक्रमण के तेजी से प्रसार को दर्शाता है।

जिले में फिलहाल 126 कंटेनमेंट जोन सक्रिय:
कोरोना संबंधी जानकारी देते हुए डीपीएम रेहान अशरफ ने बताया फिलहाल जिले में 126 कंटेनमेंट जोन सक्रिय हैं। कोरोना के 295 सक्रिय मरीजों में कुल 290 होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। पांच मरीजों को इलाज के लिये आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा संक्रमित मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से फारबिसगंज के एएनएम प्रशिक्षण कॉलेज को कोविड केयर सेंटर के रूप में विकसित किया गया है। फारबिसगंज के डाइट सेंटर में डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर का संचालन किया जा रहा है। इसके अलावा संक्रमितों की बढती संख्या को देखते हुए जिले के भरगामा व पलासी प्रखंड 30-30 बेड क्षमता वाला आइसोलेशन सेंटर तैयार किया गया है।

विशेष सतर्कता की है जरूरत:
जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता ने आम लोगों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की है। सिविल सर्जन के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर जिले में तेजी से अपना पांव पसार रही है। उन्होंने कहा कोरोना के सबसे अधिक मामले फारबिसगंज व अररिया नगर क्षेत्र से संबंद्ध हैं। अररिया नगर क्षेत्र में कुल 66 संक्रमित मरीज हैं। वहीं फारबिसगंज नगर क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या 137 के करीब है। इसे लेकर उन्होंने लोगों से खासतौर पर सतर्क रहने की अपील की। चैत्र नवरात्रि व रमजान के पावन माह में श्रद्धालुओं को अपने घर में ही रहकर पूजा अर्चना की सलाह उन्होंने दी।उन्होंने कहा लोगों को हर हाल में भीड़-भाड़ वाले स्थानों से दूरी बनाते हुए नियमित रूप से मास्क का उपयोग निर्धारित समयांतराल पर हाथों की सफाई का ध्यान रखना होगा।

Mani Brothers

Leave a Comment

Recent Posts

कटिहार में दास बेकर्स के रिटेल काउंटर का उदघाटन

बेकरी कार्य में रोजगार की असीम संभावनाएं- नेहा दास लक्ष्मीकांत प्रसाद- कटिहारआधुनिकता के दौर में…

1 month ago

विश्व में शांति स्थापित करने के लिए सभी धर्म के लोगों को एक साथ आना होगा

2023 में रूस-यूक्रेन युद्ध, इज़राइल-हमास युद्ध और कई अंतरराष्ट्रीय विवादों जैसे संघर्षों में 33,000 से…

2 months ago

बीडीओ के तबादला होने पर हुआ विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

भगवानपुर हाट(सीवान)बीडीओ डॉ. कुंदन का तबादला समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी के बीडीओ के पद पर…

2 months ago

तेज रफ्तार वाहन के धक्का मरने से बाइक सवार पिता पुत्र घायल,सीवान रेफर

सीवान(बिहार)जिले के भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के हिलसर पेट्रोल पंप के पास एनएच 331 पर…

2 months ago

Beyond Headlines: Global Journalists United for Peace Journalism amidst theChallenges of the Unstable International Situation

On 17th February, the international peace organization, Heavenly Culture, World Peace, Restoration of Light (HWPL),…

2 months ago

विश्व में शांति निर्माण को लेकर ऑनलाइन बैठक

20 जनवरी को, विभिन्न अफ्रीकी देशों में अंतर्राष्ट्रीय शांति संगठन, HWPL द्वारा '2024 HWPL अफ्रीका…

3 months ago