चार दुकानों से हुई दस लाख से अधिक की चोरी,अक्रोशितो ने कटा बवाल

भगवानपुर हाट(सिवान)थाना मुख्यालय भगवानपुर बाजार में स्थित श्री दुर्गा वस्त्रालय,अमित मेडिको व अनिल ज्वेलरी के दुकान के सटर को बैंड कर चोरी किया गया है। जबकि भगवानपुर भलु मार्केट में स्थित पटेल मेडिको के दुकान की लोहे की सटर को भी बैंड कर चोरी किया गया है । इन दुकानों में हुई चोरी की घटना से आक्रोशित दुकानदारों ने एनएच 331 को घंटो बंद कर बीच सड़क पर टायर जला स्थानीय पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । घटना के संबंध में बता दे कि बीते देर रात्रि में चारो दुकानदार अपनी दुकान को बंद कर घर चले गए थे। इसी बीच रात्रि में इन चारों दुकान का लोहे का सटर तोर कर चोरी की गयी है।इस चोरी की घटना की जानकारी सुबह में हुई जब स्थानीय लोग बाजार में टहलने निकले तो देखा कि दुकान का सटर बाहर की तरफ निकला हुआ है। इन्ही स्थानीय लोगों द्वारा दुकानदारों को सूचना दिया गया। जिसपर सभी दुकानदार अपने अपने दुकान पर पहुच देखा कि दुकान के अंदर रखे नगदी सहित समान व महत्वपूर्ण कागजात चोर अपने साथ लेकर गए है।

चोरी की सूचना पर थानाध्यक्ष विपिन कुमार एसआइ रामनाथ प्रसाद,एएसआई शशिभूषण कुमार व आफताब आलम घटना स्थल पर पहुँच मुआयना किया। इन चारों दुकानदारों ने थाने को दिए आवेदन में बताया है कि श्री भोला रस्तोगी के श्री दुर्गा वस्त्रालय से साढ़े चार लाख नगदी ,लगभग चार लाख मूल्य का बॉन्ड,कपड़ा,पीएनबी व एसबीआई का चेक बुक व महत्वपूर्ण कागजात, अनिल सोनी के दुकान से लगभग डेढ़ लाख रुपये के गहना, धर्मेंद्र शर्मा के अमित मेडिकल से पचपन सौ रुपया नगदी , जबकि नागेंद्र कुमार पटेल के पटेल मेडिको की दुकान से पैतालीस हजार नगदी की चोरी हुई है। इस दुकानों में हुई चोरी का तरीका जो अपना गया है वह एक ही प्रकार का है। दुकान में लगे लोहे का सटर को जक लगाकर तोरा गया है। इस तरह दुकानों में हुई चोरी की घटना से बाजार में स्थित दुकानदारों के बीच भय व्याप्त है।
पिंडरा के सिमा पर मिली महत्वपूर्ण कागजात
चोरों द्वारा चोरी का दौरान दुकान से निकले गए आवश्यक कागजात को पिंडरा गांव के सिमा पर सड़क किनारे फेका गया था। जिसकी सूचना मिलने पर स्थानीय लोग व पुलिस पहुच कागजात को बरामद किया।

दवा दुकान टुटा हूआ शटर


बंद एनएच को स्थानीय मुखिया मनोज साहनी के प्रयास चालू हुआ
चोरी की घटना से नराज बाजार के दुकानदारों व स्थानीय लोगों ने घण्टो एनएच बंद कर स्थानीय पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे दुकानदारों व स्थानीय लोगों को महम्मदपुर पंचायत के मुखिया मनोज साहनी व स्थानीय कमल सोनी,अवधेश प्रसाद,आलमगीर अंसारी,राजद नेता अशोक राय ने समझा बुझा कर सड़क को चालू कराया।


बीते सप्ताह पंडित के रामपुर गांव में अशोक कुमार पांडेय के घर का ताला तोर हजारो के समान की चोरी हुई थी जिसमे अभी तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला पाया है। थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटना से लोगो मे भय व्याप्त है।स्थानीय पुलिस ने बताया कि सभी चोरों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। जल्द ही चोरों को पकड़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.