झोपड़ी में आग लगने से झुलसकर वृद्ध की मौत,मातम

हाजीपुर(वैशाली)जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के युसुफपुर पंचायत के पीरापुर गांव में झोपड़ी में अचानक लगी आग से एक व्यक्ति की झुलसने से मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार सोमवार को पिरापुर गांव में देर रात योगेंद्र राय, राजेन्द्र राय के घर मे हुई अगलगी की घटना में गृहस्वामी के पिता 70 वर्षीय मंगल राय की झुलसकर मौत हो गई।वहीं एक मवेशी भी झुलस गया।

वही घर मे रखा बर्तन,कपड़ा, साइकिल,नकदी समेत जलकर राख हो गया।स्थानीय लोगो ने बताया की रात्रि में घर में खाना पीना खाने के बाद मृतक अपने पोता अंकित कुमार के साथ सोए हुए थे।घर के बाकी लोग अपने पुराने घर पर सोए हुए थे।

देर रात अचानक घर मे आग की लपटें उठने लगी।आग की धमक से पोता अंकित कुमार की आंख खुली और वो किसी तरह से घर से बाहर भाग निकल कर शोर मचाया।

जबतक आसपास के लोग जुटे तब तक एक वृद्ध की झुलसने से मौत हो गई। ग्रामीण मोटर पम्प,चापाकल चलाकर आग पर काबू पाया।मंगलवार की अहले सुबह स्थानीय लोगो ने अगलगी की सूचना लालगंज थाना समेत अंचलाधिकारी को दी।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दी।सूचना मिलते ही मुखिया पति बबलू राय पहुँचे और पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए हर संभव सरकारी सहायता उपलब्ध कराने की बात कही।उन्होंने मुखिया शिला देवी के द्वारा दी गयी कबीर अंत्येष्टि योजना राशि पीड़ित के परिजनों को दी।वहीं जिला परिषद सदस्य विनोद राम ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर आर्थिक मदद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.