मानक के अनुसार नहीं बन रही है ग्रामीण सड़कें: विधायक विजयशंकर दुबे

महाराजगंज(सीवान)स्थानीय विधायक विजय शंकर दूबे महाराजगंज विधानसभा के अंर्तगत अलग अलग गांवों को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत निर्माणाधीन ग्रामीण पथों का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के अंतर्गत संचालित योजनाओं की निगरानी जनता भी करे और गुणवत्ता के संबंध में जानकारी हमें भी दी जाय।

उन्होंने कहा कि खेड़वा इनार से खेड़वा काली मां के स्थान होते हुए रतौली मोड़ तक बनने वाली योजना का निरीक्षण से ज्ञात हुआ है कि कार्य मानक के अनुसार नहीं हो रहा है। इसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। विधायक दुबे ने कहा कि कार्य कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा ।


निरीक्षण के क्रम में उन्होंने बताया कि निर्माणाधीन ग्रामीण सड़को का निर्माण कार्य तेजी से कराया जा रहा है। विधायक दूबे ने कहा कि बिना किसी भेद भाव के पूरे निर्वाचन क्षेत्र को सर्व सुलभ संपर्क सड़क का निर्माण कार्य कराया जाएगा। खास कर कमजोर वर्ग, दलीत बस्ती व वंचित समाज को प्राथमिकता के आधार पर मुख्य मार्ग से जोड़ा जाएगा। महाराजगंज प्रखंड में 17 योजनाओं पर निर्माण कार्य चल रहा है। जबकि भगवानपुर प्रखंड में 31 योजनाओं पर निर्माण कार्य जारी है। इसके अतिरिक्त ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा 15 करोड़ 44 लाख 54 हज़ार कि लागत से बनने वाली 12 सड़क योजनाओं की स्वीकृत दिलाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.