युवा क्रांति रोटी बैंक के संस्थापक ई. विजय राज ने स्टेशन पर जरूरतमंदों के बीच मनाया अपना जन्मदिन

अध्यक्षया नीतू गुप्ता ने विजय राज के जन्मदिन पर ठेला व रिक्शा चालक के बीच वितरण की रेनकोट

सारण(बिहार)अक्सर लोग अपने जन्मदिन को आलीशान होटलों एवं प्रतिष्ठानों में घर-परिवार या फिर अपने अजीज दोस्तो के साथ मनाते है लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो अपने किसी भी खुशी के पलों को गरीबों के बीच जाकर खुशियां बाटते है।

इन्ही वाक्यों को चरितार्थ करते हुए युवा क्रांति रोटी बैंक और जंगल प्लानेट के संस्थापक इंजीनियर विजय राज ने छपरा रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों जरूरतमंदों के बीच भोजन वितरण और केक काटकर जन्मदिन मनाया। ई. विजय राज कहते है कि यह कोई पहला मौका नही था जिसमे समाज के निचले पायदान के हित में कार्यक्रम किया गया। पिछले कई वर्षों से जन्मदिवस के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता रहा है। इस बार भी जरूरतमंदों के बीच भोजन कराकर जन्मदिन मनाया और अन्य जिलों में भी समाज हित में कई कार्यक्रम का आयोजन करते आ रहे है ।कोरोना काल में भी हमने अपना नंबर जारी करके किसी भी परेशानी या स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत आने पर जरूरतमंद लोगों को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अपने जन्मदिन को सामाजिक सरोकार को ध्यान में रखकर जरूरतमंदों के बीच मनाऊंगा समाज को मेरी जब-जब जरूरत होगी मैं अग्रणी श्रेणी में खड़ा मिलूंगा।मिडिया प्रभारी अर्जुन सिंह ने कहा जरूरतमंदों को भोजन कराना मानव जाति का सबसे बड़ा पुण्य कार्य है वही अध्यक्ष नितू गुप्ता ने कहा की लोगों को संतुष्ट और मुस्कुराते हुए देखना बहुत संतुष्टिदायक होता है इसी उदेश्य के साथ ई. विजय राज पिछले कई वर्षों से लगातार जनसरोकार से जुड़े कार्य करते आ रहे हैं संरक्षक संजय राय ने बताया कि असहाय गरीब और जरुरतमंदों के बीच भोजन वितरण करने की हमने अपनी परंपरा विकसित की है। कोई भी अपने पूर्वजों की पुण्यतिथि अथवा जन्म दिन के अवसर पर, अपनी शादी की वर्षगांठ पर या किसी अन्य खुशी पर मजबूरों को भोजन कराने के लिए हमारी संस्था के साथ जुड़ सकते हैं या सहयोग ले सकते हैं।जंगल प्लानेट अध्यक्षा नीतू गुप्ता अशोक अलंकार से अरण्या, अर्णव, अक्षिता,पवन, कृष्णा, लक्ष्मी लकु, प्रियंका और टीम के सभी सदस्य भोजन वितरण किये।नीतू गुप्ता ने सभी रिक्शा चालकों के बीच बरसात को देखते हुवे बरसाती का वितरण किया।मौके पर सुजीत, गुड्डू,बवाली,लड्डू, अभिषेक, देव,प्रिंस, विवेक, बबलू, शुभम, आकाश, मंजीत व अन्य सैकड़ों सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.