उत्साहपूर्वक मनाया गया 73 वां स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन का पर्व

भगवानपुर हाट (सिवान) प्रखंड क्षेत्र में उत्साहपूर्वक  मनाया गया 73 वां स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन। इस अवसर पर प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को सुबह से आजादी के जश्न में डूबी रही। इस अवसर पर सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं पर ध्वजारोहण किया गया। सरकारी व गैरसरकारी स्कूलों में तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

कई जगहों पर जनप्रतिनिधियों ने भी ध्वजारोहण किया। कई जगह गोष्ठी आयोजित हुई जिसमें वक्ताओं ने स्वतंत्रता आंदोलनों की यादों को साझा किया। जबकि एसएस उच्च विद्यालय भगवानपुर हाट के प्रधानाध्यापक मैनजर बाबू ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र/छात्रओं ने संस्कृति कार्यक्रम के तहत गीत व भाषण के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास से अतिथियों को अवगत कराया। वही प्रखंड परिसर में बीडीओ व बड़कागांव में स्थित डॉ. जाकिर हुसैन पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

डॉ. जाकिर हुसैन पब्लिक स्कूल में वृक्षारोपण करते शिक्षक

प्रखंड मुख्यालय में बीडीओ डॉ. अभय कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज को फहराया तथा उपस्थित लोगों के बीच मिठाई वितरण किया गया। पीएचसी के प्रांगण में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.अनिल कुमार, थाना के प्रांगण में थानाध्यक्ष विपिन कुमार, किसान भवन के प्रांगण में कृषि पदाधिकारी विनय कुमार सिंह,मनरेगा भवन ,बीआरसी भवन पर शिक्षा पदाधिकारी रीता कुमारी ,सीडीपीओ कार्यालय पर बीडियो , कृषि विज्ञान केंद्र के प्रांगण में कार्यक्रम समन्वयक डॉ. अनुराधा रंजन कुमारी ने ध्वजारोहण किया तथा उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। आर के बीएड कॉलेज सुघरी में अरुण सिंह ने ध्वजारोहण किया।


भगवानपुर महादलित बस्ती में अंचलाधिकारी योगेश दास व थानाध्यक्ष विपिन कुमार के उपस्थित में गांव के बुजुर्ग वचन राम ने ध्वजारोहण किया, इस अवसर पर महादलित बस्ती में गणेश कुमार,सुशील कुमार,तारकेश्वर कुमार,कामेश्वर राम,लक्ष्मण राम तथा गांव के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे । वही रक्षाबंधन को लेकर दिनभर प्रखंड क्षेत्र में चहल पहल देखी गयी। जबकि बाजारों में राखी के दुकान व मिठाई दुकान पर लोगों का तांता लगा रहा । वही सभी मुख्य सड़क पर बाइक व चारपहिया वाहनो के आने जाने से सड़क पर दिनभर भीड़ बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.