एक अप्रैल से बिहार के उद्यमियों को सिंगल विंडो सिस्टम से निर्गत किए जाएंगे सभी तरह के लाइसेंस:उधोग मंत्री

मुजफ्फरपुर(बिहार)उद्यमियों को सिंगल विंडो सिस्टम से निर्गत किए जाएंगे सभी तरह के लाइसेंस।बिहार में अब उद्यमियों को अलग-अलग कार्यों के लाइसेंस के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। एक अप्रैल से सिंगल विंडो सिस्टम से उद्योग लगाने के लिए आवश्यक पेपर ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। तय समय में उद्यमियों को लाइसेंस मिलने से उद्योग जल्द शुरू करने में सहूलियत होगी।उक्त बातें उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने एमएसएमई विकास संस्थान की ओर से आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में कहीं। मुजफ्फरपुर में सोमवार को इसका आयोजन किया गया था जिसमें मंत्री शाहनवाज हुसैन शामिल हुए थे।
जिले के रामदयालुनगर स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से उद्यमी बेवजह परेशान नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि मेगा टैक्सटाइल्स पार्क के लिए पश्चिमी चंपारण में जमीन चिह्नित की गई है। उद्योग के सभी क्षेत्र में कार्य चल रहा है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर में चार इथनॉल प्लांट जल्द शुरू होगा। मोतीपुर मेगा फूड पार्क के लिए केंद्र से स्वीकृति मिल चुकी है। ढ़ाई सौ करोड़ रुपये से खुलने वाली फैक्ट्री एमएसएमई के दायरे में आती है। इस तरह की इकाईयों को कई तरह की रियायत दी जाती है। एमएसएमई में रजिस्ट्रेशन के लिए चैम्पियन नाम से साइट बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.