जिप अध्यक्ष संगीता ने कई उच्च विद्यालययों का किया औचक निरीक्षण

भगवानपुर हाट (सिवान)मंगलवार को जिला परिषद अध्यक्ष संगीता यादव के द्वारा भगवानपुर हाट प्रखंड के कई उच्च विद्यालययों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय इनके साथ शिक्षा समिति के अध्यक्ष जुल्फकारअहमद, जिला परिषद सदस्य चन्द्रिका राम तथा शुशील कुमार डबलू ने सबसे पहले प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय पहुँची। वहां शिक्षक की उपस्थिति पंजी, छात्रा उपस्थिति पंजी का निरीक्षण किया। वही विद्यालय में शिक्षकों के  कम उपस्थिति पर नराजगी जताई। छात्राओं के वर्ग कक्ष  में जाकर अवलोकन किया।

 उच्च विद्यालय भगवानपुर हाट में छात्राओं को संबोधित करती संगीता यादव

इसके बाद उन्होंने  नामांकन के अनुपात में उपस्थिति कम होने का कारण जानने की कोशिश की। जबकि शिक्षको द्वारा मोबाइल से सीएल लेने पर नराजगी ब्यक्त की करते हुए  उन्होंने हेडमास्टर मौलाना नुरूदीन अंसारी से मोबाइल से छुट्टी नहीं देने की हिदायत दी।उन्होंने कहा कि शिक्षक कर्तव्य निष्ठ होकर पढ़ाएंगे तभि छात्रों का विकास सम्भव होगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाके के कमजोड वर्ग के लोगों के बच्चे इन विद्यालयों में पढ़ने आते है उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होनी चाहिए। वही पूर्व से चल रहे अशोक कुमार शर्मा के सूचना के अधिकार के मामले में छात्रवृति,पोषाक ,साइकिल घोटाले से संबंधित  दो शिक्षक गौतम प्रसाद व संतोष कुमार माँझी के दोषी करार दिए जाने के संबंध में जानकारी ली।

यह मामला अब जिला परिषद के नियोजन इकाई के पाले में आ गया है। जिसमे दोनों शिक्षको को निलंबित करने की बात कही गई है। वही विद्यालय में कम उपस्थिति के कारण के विषय में बात की। इसके बाद श्रीमती यादव ने एस एस उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज भगवानपुर हाट पहुँच कर विद्यालय में बने स्मार्ट क्लास का फिता काट कर उद्घाटन की.इसअवसर पर वे बच्चियों को भी सम्बोधित किया.विद्यालय में चल रहे कस्तुरबा गांधी छात्रावास में बच्चियों की संख्या की जानकारी वार्डन सिंधु कुमारी से ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.