जलजीवन हरियाली के साथ मनाएं रंगों का पर्व होली : एसडीओ

महाराजगंज (सीवान) अनुमंडल क्षेत्र में होली का पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में मनाने के लिए मंगलवार को स्थानीय थाना परिसर में शांति समिति की एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी मंजीत कुमार ने की। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ मंजीत कुमार ने कहा कि होली पर्व को आपसी भाईचारा के साथ शांतिपूर्ण माहौल में मनाने पर विस्तार से चर्चा की गई। होली के मौके पर जलजीवन हरियाली का ख्याल रखते हुए पर्व को मनाएं। होली साफ-सफाई के साथ खेले न कि कांदो पाकी के साथ। उन्होंने कहा कि भाईचारे के साथ खेले होली। पर्व के दौरान हुड़दगियो पर रखी जाएगी नजर। बैठक में शांति समिति के सभी सदस्यों के साथ प्रखंड क्षेत्र के बुद्धिजीवी व गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए।

बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधि, समाजसेवी और सभी समुदाय के बुद्धिजीवियों ने एक स्वर में शांतिपूर्ण वातावरण में भाईचारे के साथ होली मनाने का संकल्प लिया। लोग आपसी भाईचारगी के माहौल में होली का त्योहार मनाएं साथ ही मेडिकल टीम को एलर्ट रहने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आम नागरिकों की सहभागिता जरूरी है। होली का त्योहार अमन चैन का पर्व है। रंगों का त्योहार होली हमें सभी को आपस मे मिल जुलकर मनाना है। इस दौरान किसी भी शरारती तत्वों द्वारा अफवाह फैलाया जाता है, तो उसे चिहित करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक को संबोधित करते हुए एसडीपीओ हरीश शर्मा ने कहा कि असामाजिक तत्वों और हुड़दंगियों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। शांति में खलल डालने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी पर्व-त्योहर आपसी प्रेम बढ़ाने के लिए होता है। इसमें किसी किस्म की कोई अप्रिय और अशोभनीय कृत्य नही होना चाहिए। जिससे आपसी भाईचारे को नुकसान पहुंचे। मौके पर बीडीओ नन्दकिशोर साह, प्रभारी थानाध्यक्ष पंकज कुमार ठाकुर, प्रो.अभय कुमार सिंह, मोहन कुमार पदमाकर,अशोक कुमार गुप्ता, प्रो.सुबोध सिंह, नगर पंचायत उपाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, जेई नीरज कुमार,रामबाबू गुप्ता, रिजवानुल्लाह उर्फ टुन्ना, मो.मुस्लिम, लालबाबु प्रसाद, जगदीश सिंह,अभय सिंह, ई.प्रमोद रंजन,दिनेश साह, राजेश कुमार, नगर पंचायतकर्मी मनु सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक महताब आलम, सेराज आलम, सोहन चौधरी, म.लाडले, गौहर अली आदि उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.