हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के बी.वॉक छात्रों का हुआ प्लेसमेंट

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय महेंद्रगढ़ के बी.वॉक.-रिटेल एंड लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट में कैंपस प्लेसमेंट का दौर जारी है। इसी कड़ी में एक और सफलता मिली जब लॉजिस्टिक्स की प्रमुख कंपनी एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स में विश्वविद्यालय के तीन छात्र जयवीर, मोहित व नवीन का चयन हुआ। इस अवसर पर हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर. सी. कुहाड़ ने कहा कि उनका प्रयास है कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ बेहतर रोजगार भी उपलब्ध कराए जाएं।

उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि बी.वॉक.-रिटेल एंड लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट में लगातार प्लेसमेंट हो रहे हैं और अधिक से अधिक कंपनियां प्लेसमेंट के जरिये विश्वविद्यालय से जुड़ रही हैं। उन्होंने बताया कि विभाग विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग भी उपलब्ध करवाता है जिससे विद्यार्थियों में रोजगार क्षमता और कौशल का निर्माण हो रहा है।


दीनदयाल उपाध्याय कौशल केंद्र के उप-निदेशक डॉ. पवन कुमार मौर्य ने चयनित छात्रों को मेहनत, लगन और ईमानदारी से काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि अपना कार्य पूरी ईमानदारी और लगन के साथ करें ताकि करियर में लगातार सफलता मिल सके। एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स की शाखाएँ पूरे भारत में हैं और पूरे देश में लॉजिस्टिक सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि चयनित छात्रों को उत्कृष्ट वेतन के साथ-साथ आवास, मेडिकल व प्रोविडेंट फंड जैसी सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी।

एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स की शाखाएँ पूरे भारत में हैं और पूरे देश में लॉजिस्टिक सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि चयनित छात्रों को उत्कृष्ट वेतन के साथ-साथ आवास, मेडिकल व प्रोविडेंट फंड जैसी सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी।


विभाग के शिक्षक प्रभारी डॉ. सुयश मिश्रा ने चयनित छात्रों को बधाई दी और कहा कि यह विभाग में दिये जाने वाली उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षा का ही परिणाम है कि प्रतिष्ठित कंपनियों में विद्यार्थियों का चयन हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि विभाग निरंतर नई कंपनियों के संपर्क में है ताकि भविष्य में अधिक से अधिक विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हो सके।

इस अवसर पर विभाग के सहायक आचार्य डॉ. ऋषि कान्त ने बताया कि विभाग का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को कुशल बनाना है ताकि वे विभिन्न राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में अपना भविष्य संवार सकें। यह बहुत खुशी की बात है कि विभाग के छात्र छात्राएं अपने प्रतिभा के बल पर बड़ी-बड़ी कंपनियों में अच्छी नौकरियां हासिल कर रहे हैं। विभाग के शिक्षक जॉनी, लक्ष्मीचंद, अरविन्द व संदीप ने चयनित छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.