महान गायक पंडित जसराज के निधन पर सत्यम कला मंच ने किया शोक सभा का आयोजन

छपरा(बिहार)भारतीय शास्त्रीय संगीत के मूर्धन्य महान गायक पंडित जसराज के निधन पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित कई गणमान्य हस्तियों ने शोक जताया है. तो वहीं प्रमंडलीय मुख्यालय सारण के छपरा शहर स्थित राजेंद्र सरोवर परिसर में शहर के सुप्रसिद्ध सांस्कृतिक संस्था सत्यम कला मंच द्वारा आयोजित शहर के वरीय कलाकारों ने शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के प्रति श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें नमन किया गया हैं.

सत्यम कला मंच के निदेशक प्रदीप सौरभ ने श्रधांजलि सभा में कहा कि पद्म विभूषण से सम्मानित पंडित जसराज ने अमेरिका के न्यूजर्सी में सोमवार की सुबह अंतिम सांस ली हैं, उनका हृदय गति रूकने से निधन हुआ हैं. प्रसिद्ध गायिका नीतू जयसवाल ने कहा कि महान संगीतकार और अद्वितीय शास्त्रीय संगीतकार पंडित जसराज के निधन से मेरे साथ ही ज़िले के कलाप्रेमियों ने भी दुःख ब्यक्त किया है, पद्म विभूषण पंडित जसराज ने अपने आठ दशक के कैरियर में उन्होंने अपने गीतों से देशवासियों को मंत्रमुग्ध किया हैं.

कलाप्रेमी मणि शंकर ओझा ने पंडित जसराज जी के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए कहा इस दुर्भाग्यपूर्ण निधन से भारतीय शास्त्रीय विधा में एक बड़ी रिक्ति पैदा हो गयी है, न केवल उनका संगीत अप्रतिम था बल्कि उन्होंने कई अन्य शास्त्रीय गायकों के लिए भी अनोखे मार्गदर्शक के रूप में एक अमिट छाप छोड़ी हैं.

संगीत प्रेमी गौतम प्रसाद ने श्रधांजलि सभा में नम आंखों से कहा कि प्रख्यात संगीतविद् और गायक पंडित जसराज जी के निधन पर कला जगत बहुत ज्यादा दुःखी हैं क्योंकि उनका निधन भारतीय शास्त्रीय संगीत व भारतीय समाज के लिए एक बड़ी क्षति है. शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. भगवान से विनती करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.

शास्त्रीय गायक पंडित जसराज को श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में मुख्य रूप से शहर के कलाकार प्रदीप सौरभ, नीतू जायसवाल, मणि शंकर ओझा, गौतम प्रसाद, चंदन सिंह, ब्रजेश कुमार, राज उत्कर्ष व अंकित सहित कई अन्य स्थानीय कलाकार शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.