विद्यालय के पूर्वर्ती छात्रों ने प्रदर्शन कर एनएच जाम किया

भगवानपुर हाट (सिवान)सरकार के द्वारा छात्रों को दिए जाने वाले प्रोत्साहन राशि को बैंककर्मियों के लापरवाही से अधर में लटका हुआ है। जबकि छात्रों का आरोप है कि विद्यालय बैंक को पैसा नहीं भेजा है ।राशि को लेकर छात्रों द्वारा विद्यालय का गेट बंद कर एनएच 331 को जाम कर घंटों प्रदर्शन किया गया ।सरकार छात्रों को पढ़ाई में सहयोग करने के उदेश्य से  अलग-अलग मदो में वर्ग नव व दसवीं के छात्रों को साईकिल, पोशाक,नैपकिन व छात्रवृत्ति के मद में प्रति छात्रों के हिसाब से विद्यालय को राशि उपलब्ध करा चुकी है।

इस राशि को विद्यालय के द्वारा पंजाब नेशनल बैंक को छात्रों के बैंक अकाउंट के सूची व सीडी बनाकर समर्पित किया जा चुका है।लेकिन बैंककर्मियों के उदासीनता के कारण पिछले छः ह माह से छात्रों के खाते में पैसा हस्तान्तरित नहीं किया जा रहा है। इस तरह की शिकायत भगवानपुर प्रखंड के सभी विद्यालयों से मिल रही है.सनद रहे कि प्रखंड मुख्यालय में स्थिति एसएस उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज के प्रभारी प्रधानध्यापक मैनेजर के द्वारा वित्तीय वर्ष 2018/19 का बीते 31 जनवरी 2019 को सभी छात्रों के बैंक अकाउंट का सीडी के साथ 5519400,रुपया भेजा जा चुका है।

वित्तीय वर्ष 2017/18 में 16 अप्रैल 19 को 1075000 रुपया,27 अप्रैल 19 को 598850 रुपया,विद्यालय के द्वारा चेक के माध्यम से दिया गया है। लेकिन इनमें से वित्तीय वर्ष 2019 के दिए हुए पैसे में से कई छात्रों के खाते में एक पैसा बैंक के द्वारा हस्तान्तरित नहीं किया गया है । 2000 छात्रों का पैसा बैंक में एकाउंट का शोभा बढ़ा रहा है।जबकि इन सभी छात्रों को मैट्रीक की परीक्षा पास किए छह माह होने को है। इस पैसे में इन छात्रों को पाच हाजर से  लेकर पचपन सौ रुपया मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.