कापियां रामजानकी मठ के जीर्णोद्धार को लेकर ग्रामीणों ने रखी आधारशिला

दो करोड़ की लागत से होगा मंदिर का जिणोद्धार

महाराजगंज(सीवान)अनुमंडल मुख्यालय के कापियां गांव स्थित राम जानकी मठ के जीर्णोद्धार को लेकर रविवार की सुबह नौ बजे ग्रामीणों की एक बैठक कामेश्वर सिंह के नेतृत्व में हुई। बैठक में सर्व सहमति से दो करोड़ की लागत से राम जानकी मठ का जीर्णोद्धार एवं परिसर में अन्य देवी देवता के मंदिर के निर्माण का प्रस्ताव पास किया गया। साथ ही पोखरा का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

बैठक उपरांत राम जानकी मठ के जीर्णोद्धार को लेकर सुरेंद्र तिवारी और देवेंद्र सिंह और विनोद सिंह के आधारशिला रखी गई। उमाशंकर सिहं ने बताया कि पोखरे के बीचों बीच शिव मंदिर की स्थापन किया जाएगा।

जहां शिव भक्त भगवान शिव के दिब्य दर्शन कर लोग अपनी मनोवांछित फल प्राप्त कर सकेगें। जिणोद्धार के संयोजक कामेश्वर सिंह ने बताया कि पोखरे के किनारे नव दुर्गा कि प्रतिमा स्थापित कर एक भब्य देव स्थली के रूप में दर्शनीय स्थल के रूप में इस जगह को विकसित करने का निर्णय लिया गया है।

सनोज कुमार ने बताया कि रामजानकी मठ परिसर में विभिन्न देवी देवता के मंदिर सहित एक मातृ अस्पताल का निर्माण कराया जाएगा। इस अस्पताल के निर्माण का मुख्य उद्देश्य गरीब महिलाओं का इलाज किया जाएगा। इस मौके पर ग्रामीण महिलाओं ने मंगल गीत गया। मौके पर लालबाबू सिह, कामाख्या नारायण सिंह, नगर पंचायत के उपाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, पारसनाथ दूबे, रविंद्र सिंह, कामेश्वर सिहं,बिरेन्द्र सिहं, हंसदेव यादव, सनोज कुमार, ददन दूबे आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.