लॉकडाउन के बीच अपने अपने घरों पर डॉ. बीआर अंबेडकर जयंती को विश्व ज्ञान दिवस के रूप में मनाया गया

भगवानपुर हाट (सीवान) प्रखंड क्षेत्र में कोरोना वायरस को लेकर हुई लॉकडाउन के बीच लोगों ने लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने अपने घरों पर भारत के संविधान के रचयिता डॉ.बीआर अम्बेडकर की 129वीं जयंती पर विश्व ज्ञान दिवस के रूप में मनाया गया।

मुखियापति अनिल महतो

इस मौके पर डॉ. बीआर अम्बेडकर की चित्र पर माल्यार्पण कर उनके बताए गए मूल्यों व सिद्धान्तों पर चलने का संकल्प लिया ।सोंधानी अंबेडकर नगर में सुखारी मांझी पूर्व मुखिया,सुदामा राम गोबिन्दपुर,राजीव कुमार उर्फ गांधी बनकट में अपने घर पर ही बाबा साहेब को नमन किया।

राजीव कुमार उर्फ़ गांधी

भगवानपुर महाविद्यालय के परिसर में प्रचार्य सह राजद के प्रदेश महासचिव रविन्द्र राय ने लॉकडाउन को पालन करते हुए उनको नमन किया । इस क्रम में उन्होंने ने बताया कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर भारत के ऐसे शिल्पकार हुए जिन्होंने देश के सभी वंचित व दबे कुचले लोगों के अधिकार के लिए संघर्ष करते रहे ।

जब इनको संविधान लिखने का अवसर मिला तो सबको समानता का अधिकार दिया ।जबकि वर्तमान सरकार संविधान के खिलाफ लगातार षड्यंत्र कर संविधान को खत्म करने पर तुली हुई है।इस मौके पर सोसल डिस्टेन्स का पालन करते हुए सोंधानी पंचायत के मुखियापति अनिल महतो , रंजीत कुमार यादव,डब्ल्यू यादव,राहुल कुमार चौधरी,जयप्रकाश यादव,रंजीत कुमार यादव ,आदि ने चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.