24 वें डेफ ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता रितिक को डीएम ने किया सम्मानित

हाजीपुर(वैशाली)जिलाधिकारी यशपाल मीणा के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में 24 वें डेफ ओलंपिक में देश के लिए स्वर्ण पदक जितने वाले वैशाली के लाल रितिक आनन्द को शाल मोमेन्टो और पौधा देकर जिला प्रशासन वैशाली की ओर से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर रितिक आनन्द के पिता उदय कुमार भी उपस्थित थे।

उनके द्वारा बताया गया कि रितिक इससे पहले दो बार लगातार 2018 और 2019 में नेशनल गेम्स खेला और गोल्ड हॉसिल किया था। 2019 में ही ताइपे में आयोजित युथ वैडमिंटन चैम्पियनशीप में लड़कों के डबल्स में एवं मिक्स डबल में रजत पदक जीत चुका है।जिलाधिकारी के द्वारा रितिक की पृष्ठभूमि के बारे पूछने पर उसके पिता ने बताया कि बचपन से ही बैडमिंटन में इसकी रूचि रही है।

अभी वह 12 वीं की पढायी ओपेन स्कूल से कर रहा है। जिलाधिकारी ने खुद उसके साथ बैडमिंटन खेलने की इच्छा प्रकट की। जिलाधिकारी के पुछने पर श्री उदय कुमार ने बताया कि 24 वें डेफ ओलम्पिक का आयोजन ब्राजील के कैशियाक्ष डू सोल में 01 मई से 15 मई तक किया गया था जिसमें देश के कुल 65 प्रतिभागियों ने अलग-अलग 11 खेलों में देश का प्रतिनिधित्व किया।बैडमिंटन में चार लडका और चार लडकी सहित कुल आठ प्रतिभागी थे। रितिक ने फाईनल में जापान के खिलाड़ी को पराजित कर गोल्ड हॉसिल किया।जिलाधिकारी ने कहा कि किसी प्रकार की सहायता की जरूरत हो तो जिला प्रशासन वैशाली से हर सम्भव सहयोग मिलेगा। रितिक के पिता उदय कुमार के द्वारा हाजीपुर स्थित बसावन सिंह इण्डोर स्टेडियम का उपयोग केवल खेल गतिविधि के लिए ही करने एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित नहीं करने की माँग की गयी।उन्होंने कहा कि अन्य कार्यक्रमों के आयोजन से इन्डोर स्टेडियम का फ्लोर खराब हो रहा है जिसे जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लिया और उन्हें इसके लिए आश्वस्त किया।इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ अनुमंडल पदाधिकारी महनार सुमित कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी वकील प्रसाद सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी समर बहादुर सिंह, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.