गोरेयाकोठी ओ०पी०पुलिस चौकी का उद्घाटन एसपी ने किया

महाराजगंज सीवान मलमलिया मार्ग पर महाराजगंज प्रखंड के अफराद बाजार के समीप गुरुवार को एसपी नवीन चंद्र झा ने गोरेयाकोठी ओ०पी०पुलिस चौकी का उद्घाटन फीता काटकर किया। यह अनुमंडल मुख्यालय का पहला पुलिस चौकी होगा। एसपी के द्वारा उद्धघाटन से पूर्व पुरोहित सर्वेश्वर तिवारी तथा अरुण शुक्ला के वैदिक मंत्रोच्चारण से स्थापित पुलिस चौकी का पूजन पूरे विधि विधान से किया गया।

जहां यजमान के रूप में गोरेयाकोठी थाने में पदस्थापित एसआई अरुण कुमार सिंह रहें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चौकी की स्थापना अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण के लिए की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस चौकी में एक सेक्शन सशस्त्र बल, दो पुलिस पदाधिकारी एएसआई तथा एसआई रैंक के तैनाती रहेगी। स्टेशन डायरी प्राथमिकी दर्ज के अलावा सभी कार्य पर होंगे। इस पुलिस चौकी के बनने से महाराजगंज-गोरेयाकोठी थाने के लोगों को बड़ी राहत और सुविधा मिलेगी। पीड़ित व्यक्ति यहां आकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने चौकी प्रभारी और स्टाफ को निर्देशित किया की क्षेत्र में लोगों के बीच विश्वास की भावना जागृत करें। पुलिस चौकी में आने वाले लोगों से अच्छा व्यवहार करें।

अपराध और अपराधी शराब के अवैध धंधे पर नकेल कसने के लिए ही पुलिस चौकी खोला गया है। इसके साथ ही आमलोगों को सुरक्षा उपलब्ध कराना भी पुलिस की प्राथमिकता हैं। मौके पर महाराजगंज सर्किल इंस्पेक्टर उमेश कुमार,एसडीपीओ हरीश शर्मा, बसंतपुर थानाध्यक्ष रणधीर कुमार,जामो थानाध्यक्ष सूरज कुमार,जीवी नगर थानाध्यक्ष अनिरुद्ध प्रसाद, महाराजगंज प्रभारी एसएचओ अरुण कुमार सिंह, गोरेयाकोठी थानाध्यक्ष रविकांत दुबे,भगवानपुर थानाध्यक्ष विपिन कुमार, वहीं स्थानीय गणमान्य लोगों में मनोज सिंह, दिलीप कुमार भारती, विनोद कुमार भारती, नंदजीत सिंह, डॉक्टर रामजीत सिंह, चंदन कुमार सिंह, कैलाश प्रसाद, सोनू कुमार भारती मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.