‘आपदा काल में पत्रकारिता का राष्ट्र धर्म’ विषय पर राष्ट्रीय वेब संगोष्ठी का होगा आयोजन

भारतीय जनसंचार संस्थान, दिल्ली के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी होंगे मुख्य अतिथि

मोतिहारी।हरिओम कुमार

बिहार:महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी, बिहार के मीडिया अध्ययन विभाग द्वारा ‘आपदा काल में पत्रकारिता का राष्ट्र धर्म’ विषयक एक दिवसीय राष्ट्रीय वेब संगोष्ठी का आयोजन रविवार, 16 अगस्त को प्रातः 11:30 बजे से होगा।
इस राष्ट्रीय वेब संगोष्ठी की अध्यक्षता महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर संजीव कुमार शर्मा करेंगे।

मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय जनसंचार संस्थान, दिल्ली के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी होंगे। संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के तौर पर पांचजन्य, दिल्ली के संपादक हितेश शंकर हैं।

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के मीडिया अध्ययन विभाग के अध्यक्ष एवं इस वेब संगोष्ठी के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय वेब संगोष्ठी में ‘आपदा काल में पत्रकारिता का राष्ट्रधर्म’ विषय के विविध आयामों पर विशेषज्ञों द्वारा चर्चा की जायेगी जो मीडिया से जुड़ें शिक्षकों, पत्रकारों , शोधार्थियों एवं विद्यार्थियों के लिए अत्यंत उपयोगी साबित होगा। उन्होंने कहा कि वेब संगोष्ठी से संबंधित समस्त तकनीकी एवं अन्य तैयारियां महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के मीडिया अध्ययन विभाग द्वारा की जा रही है। यह राष्ट्रीय वेब संगोष्ठी गूगल मीट के माध्यम से आयोजित होगी साथ ही फेसबुक पर भी लाइव किया जाएगा। जिसमें पूरे देश के विभिन्न प्रांतों से लगभग सैकड़ों मीडिया छात्र, शोधार्थी एवं पेशेवर प्रतिभागी सहभागिता करेंगे।
महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के मीडिया अध्ययन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर अंजनी कुमार झा इस वेब संगोष्ठी के संयोजक हैं एवं असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. साकेत रमण संगोष्ठी के आयोजन सचिव हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.