नव वर्षीय बच्चे की गडढ़े में डूबने से हुई मौत,दो को बचाया गया

भगवानपुर हाट(सिवान)थाना क्षेत्र के बंकाजुआ गांव में गुरुवार की शाम जीन बाबा के स्थान के पास नहर खुदाई में बने गड्ढे में डूबने से नव वर्षीय बच्चे की मौत हो गई और दो बच्चों को बचा लिया गया। मृतक चोरमा गांव के अवधेश पंडित का नव वर्षीय पुत्र ऋषभ कुमार बताया जा रहा है।

वह चोरमा मिडिल स्कूल के चौथी कक्षा का छात्र था। साथ हीं उसके साथ गड्ढे में नहाने गए उसके दो साथियों को बचा लिया गया। इसमें से एक मोहन राय का बारह वर्षीय पुत्र आकाश कुमार का स्थानीय निजी डॉक्टर के पास इलाज चल रहा है। जबकि एक अन्य के मामूली रूप से घायल होने की सूचना है।

मृतक अपने माता पिता के तीन संतान में  एकमात्र पुत्र था। घटना कि सूचना मिलने पर अंचलाधिकारी युगेस दास व थानाध्यक्ष विपिन कुमार ने घटना स्थल पर पहुंच छानबीन किया व मृत छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सिवान भेजा गया।

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि गुरुवार को जीन बाबा के स्थान पर मेला का आयोजन किया गया था। इसी मेला में घूमने के लिए तीनों छात्र आए थे। वही नहर किनारे बने गद्दे में पानी देख नहाने के लिए पानी में गए थे। लेकिन अधिक पानी होने के कारण ऋषभ डूबने लगा जिसको देख दूसरे छात्रों ने उसको बचाने के प्रयास में डूब गए। इन तीनों को डूबते देख अन्य छात्रों के शोर करने पर मेले आए लोगों ने तीनों छात्र को बचाने का प्रयास किया । लेकिन ऋषभ बचाया नहीं जा सका।

वही इकलौते पुत्र के खोने से परिवार में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है।जबकि ऋषभ की मां दुर्गावती देवी अपने पुत्र के खोने पर घर के बरामदे में खड़े होकर राह निहार रही है। पिता अवधेश पंडित आवेदन देकर युडी केश थाने में दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.