पुश्तैनी जमीन पर नीव जुड़वाने के क्रम में हूई मारपीट एक की मौत

नवीगंज (सिवान)लकड़ी नबीगंज ओपी थाना क्षेत्र के बारी लकड़ी गांव में अली अख्तर और उनके भाई से नीव जुड़वाने के क्रम में  शनिवार की शाम पड़ोसियों से विवाद स्थानीय ओपी पुलिस एसआई ध्रुव हाजरा के समक्ष ही बढ़ गया और देखते ही देखते पड़ोसियों ने वाजिद हुसैन के पुत्र अली अख्तर 55 वर्ष व उनके बड़े भाई अकबर अली पर लाठी-डंडे और ईट पत्थर से प्रहार कर दिया जिसके चपेट में आने से अली अख्तर सड़क पर ही गिर पड़े और मौके पर दम तोड़ दिया। लोगों ने उन्हें जीवित समझ आनन-फानन में पुलिस के साथ नबीगंज अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने जांच उपरांत मृत घोषित कर दिया। मृतक का शव घर पर आते ही गांव में कोहराम मच गया। वहीं पड़ोसी आरोपी सभी घर चोर फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही ओपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार पासवान,पुलिस निरीक्षक एस अहमद खान घटनास्थल पर पहुंच कर रोते बिलखते परिजनों को सांत्वना दी व आरोपियों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया। पुलिस ने मृत अली अख्तर के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान भेज दिया है । मृतक की पत्नी जमीला खातून बीडीसी सदस्य नूर मोहम्मद  और उनके अन्य परिजनों को जिम्मेवार ठहरा रहे थे ।घटना का कारण पड़ोसी नूर मोहम्मद से पुश्तैनी जमीन पर अली अख्तर और उनके भाई अकबर अली द्वारा अपने ही से में नीव जुड़वाने के उठे विवाद के कारण हुआ है ।

घटना के बाद परिजनों और गांव वालों में रोष व्याप्त है ।वही मृतक की पत्नी जमीला खातून, माता मोहिसन खातून, पुत्र इंतजार आलम,मुमताज आलम, सलाउद्दीन,निजामुद्दीन, पुत्री रुखसाना रजिया,सुलताना,छोटा भाई असलम अली, ममेरा भाई समसुद्दीन अंसारी का रो रो कर बुरा हाल है घटना के बाद ओपी पुलिस हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिसिया कार्रवाई तेज कर दी है। इस संबंध में मृतक के परिजनों ने ओपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार पासवान को लिखित आवेदन देकर प्रथमिकी दर्ज की कार्रवाई करने की मांग की है संवाद प्रेषण तक एफ आई आर दर्ज नहीं हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.